Menu
blogid : 15458 postid : 634547

….. और प्यार में फर्क होता है

Relationships & Counselling
Relationships & Counselling
  • 20 Posts
  • 23 Comments

समस्या: माया, मेरी एक छोटी सी समस्या है कि मुझे अपनी उम्र से काफी छोटी लड़की,जो सिर्फ 15 साल की है, से प्यार हो गया है. मेरे दोस्त मुझे पागल कहते हैं लेकिन मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं 26 साल का हूं और एक अच्छी कंपनी में कार्यरत हूं. जब वो लड़की मुझसे बातें करती हैं, तो मुझे लगता है कि उसके अलावा मुझे और कुछ नहीं चाहिए. हम हर तरह की बात करते हैं, मैं उससे …..  टॉक भी करता हूं तो उसे कोई परेशानी नहीं होती. मुझे बस वो चाहिए और कुछ नहीं. बताइए मैं क्या करूं?


coupleसमाधान: माया says…..सुमित मेरे दोस्त, मैं आपको सच बताऊं तो आपका सवाल या आपकी समस्या किसी भी रूप में अटपटी नहीं है बल्कि सच कहूं तो अधिकांश लड़के अपनी उम्र से आधी लड़की से प्रेम कर बैठते हैं. आपकी तो उम्र भी वैसे फिसलने वाली ही है इसीलिए अपनी समस्या को लेकर ज्यादा गंभीर बिल्कुल ना होइए. आपने कहा आप 26 साल के हैं और आप 15 साल की लड़की से प्यार करते हैं. डियर सुमित, वो प्यार नहीं है आप उस लड़की के साथ सिर्फ अपनी शारीरिक जरूरतें पूरी करने की कोशिश में लगे हैं, वो छोटी है इसीलिए अभी आपकी बात नहीं समझ पा रही है. लेकिन जिस तरह आप उस 15 साल की लड़की के साथ सेक्स जैसे विषयों पर बात करने लगे हैं उसे जानकर तो यही लगता है कि उस लड़की के लिए आपकी मानसिकता कुछ ज्यादा ठीक नहीं है.


प्यार-व्यार छोड़ो, अब बस बीवी पर ध्यान दो


आपको मेरी बात बुरी तो जरूर लग रही होगी लेकिन आपके दोस्त सही कहते हैं. आपको खुद पर, अपनी शारीरिक इच्छाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए. 15 वर्ष की लड़की अभी बहुत छोटी है, मुझे नहीं लगता कि वो इतनी मैच्योर है कि प्यार, ….., जैसी बातों को समझ सके. आप अपने कॅरियर में आगे बढ़ रहे हैं और उसने अभी स्कूल भी खत्म नहीं किया. आप जिसे प्यार कह रहे हैं या समझ रहे हैं सच मानिए यह सिर्फ आपका एक वहम है.


प्यार मानसिक और भावनात्मक पहले होता है और अंत में जाकर वो शारीरिक पसंदगी या चाहत में तब्दील हो जाता है. उम्र को देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि वो लड़की आपके साथ भावनात्मक रूप से जुड़ पाएगी, आपकी भावनात्मक जरूरतें पूरी कर पाएगी. इसीलिए अगर आप सिर्फ ……की बातें करके, शारीरिक तौर पर उसके साथ संबंध आगे बढ़ाना चाहते हैं तो थोड़ी समझदारी दिखाइए और अपने कदम वहीं रोक लीजिए.


शादी का इरादा है और वो भी एक बच्चे की मां से

माया Says….हर बार दिल की सुनना भी प्रॉब्लम है

Maya Says…अपनी भावनाओं पर काबू रखना सीख लीजिए


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh